WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ITBP Vacancy: आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से शुरू

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से ऑनलाइन द्वारा शुरू कर दी जायेगी।

ITBP Vacancy
ITBP Vacancy

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के शिक्षा विभाग में हेड कांस्टेबल के 112 रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की गई हैं इस आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती में आवेदन 7 जुलाई से लेकर 05 अगस्त 2024 तक मांगे जायेंगे इस भर्ती की विस्तृत जानकारी नीचे देखें।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग अभ्यर्थी को 100/- रूपये ऑनलाइन माध्यम से देना होगा और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और सभी वर्ग की महिलाओं को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष रखी गई हैं और इस भर्ती में आयु की गणना 5 अगस्त 2024 तारीख को आधार मानकर होगी एवं आरक्षित वर्गों में आने वाले सभ अभ्यर्थी को राज्य और केंद्र सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जायेगी।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से साइकोलॉजी विषय में मास्टर डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयन होने के लिए सभी उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट से गुजरकर जारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस आईटीबीपी भर्ती में ऑनलाइन द्वारा आवेदन फॉर्म भरने होगे इसके लिए सभी उम्मीदवारों को आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा होगा इसके बाद वहां वर्तमान में चल रही भर्ती की अधिसूचना पर क्लिक करके डाउनलोड करके ध्यान से पढ़ें।

इसके बाद वहां अप्लाई आवेदन लिंक पर क्लिक करके रजिस्टर्ड पूरा करें इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करके आये हुए आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरकर उसमें मांगे गये सभी दस्तावेजों, फोटो और हस्ताक्षर को स्कैन करके अपलोड कर देना हैं।

अब अपने वर्ग के अनुसार आवेदन फ़ीस का ऑनलाइन भुगतान करके आवेदन फॉर्म की समीक्षा करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें इसके बाद प्राप्त रसीद को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

ITBP Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू होने की तिथि: 7 जुलाई 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 5 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: यहां से डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now