WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidya Sambal Yojana: विद्या संबल योजना में बिना परीक्षा 93000 पदों पर निकली भर्ती आवेदन शुरू

विद्या संबल योजना में बिना परीक्षा 93000 पदों पर निकली भर्ती आवेदन शुरू कर दिए गये हैं सभी अभ्यर्थी इस भर्ती में ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Vidya Sambal Yojana
Vidya Sambal Yojana

विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं इस विद्या संबल योजना भर्ती में ऑफलाइन माध्यम से बिना परीक्षा के अध्यापन कार्य हेतु गेस्ट फैकल्टी पदों पर भर्ती की जायेगी ऐसी सभी संस्था या महाविद्यालय जिनमें विशेष विषय के 60% तक रिक्त पड़ें हुए वहां विद्या संबल योजना भर्ती द्वारा रिक्त पदों को भरा जायेगा।

विद्या संबल योजना आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने पर अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

विद्या संबल योजना आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा कोई निर्धारित नही की गई है।

विद्या संबल योजना शैक्षणिक योग्यता

विद्या संबल योजना भर्ती में निकली विभिन्न पदों पर अलग अलग विषयों में स्नातक और मास्टर डिग्री होनी चाहिए वैसे आपको इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना अवश्य देखें।

विद्या संबल योजना चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के माध्यम से गेस्ट फैकल्टी पदों का चयन किया जायेगा जिसमें अभ्यर्थी का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर और उन्हें एक्सपीरियंस के आधार पर बनाई गई शॉर्टलिस्ट में मौजूद नाम के आधार पर होगा।

विद्या संबल योजना आवेदन प्रक्रिया

इस विद्या संबल योजना भर्ती में अभ्यर्थी से ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे जायेंगे इसलिए अभ्यर्थी को आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसे ध्यान से पढ़ना होगा उसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर उसे ध्यान से पूछी गई जानकारी भरें।

अब आवेदन फॉर्म में अपनी वर्तमान में ली गई रंगीन फोटो चिपकाकर मांगे गये सभी आवश्यक दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड के साथ और अनुभव प्रमाण पत्र को संग्लन करके आवेदन फॉर्म अपने हस्ताक्षर करके लिफाफे में डालकर संबंधित संस्था या महाविद्यालय में जाकर जमा करके रसीद प्राप्त कर लें।

इसके बाद संबंधित संस्था या महाविद्यालय में आपके आवेदन फॉर्म, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र की जाँच करके शॉर्टलिस्ट बनाई जायेगी इसके बाद आपको बुलाया जायेगा।

Vidya Sambal Yojana Check

आवेदन की अंतिम तिथि: जिले वाइज़ अलग-अलग (रोजाना न्यूज पेपर पढ़ें)

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: यहां से डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now