WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Coast Guard Group C Vacancy: इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 10वीं पास आवेदन करें

इंडियन कोस्ट गार्ड चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 28 अक्टूबर तक 10वीं पास आवेदन करें।

Indian Coast Guard Group C Vacancy
Indian Coast Guard Group C Vacancy

इंडियन कोस्ट गार्ड ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती को लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया हैं इस इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती में स्टोर कीपर के 1, इंजन ड्राइवर के 1, सारंग लस्कर के 5, मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के 1, लस्कर के 1, मल्टी-टास्किंग स्टाफ (चपरासी) के 1 और रिगर के 1 पदों सहित कुल ग्यारह रिक्त पदों को भरा जायेगा इस भर्ती में सभी योग्य पुरुष और महिला ऑफलाइन माध्यम द्वारा 28 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने पर उम्मीदवार को कोई आवेदन फॉर्म शुल्क नहीं देना होगा।

आईसीजी ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों या आदेशों के अनुसार अनुसूचित जाति के लिए 05 वर्ष, अनुसूचित जनजाति के लिए 05 वर्ष और सरकारी कर्मचारियों के लिए 40 वर्ष तक की अधिकतम आयु की छुट दी जाएगी।

इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में स्टोर पद के लिए 12वीं पास एवं संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा, इंजन ड्राइवर पद के लिए 10वीं पास और इंजन ड्राइवर डिप्लोमा, सारंग लस्कर पद के लिए 10वीं पास और सारंग विषय में डिप्लोमा, मोटर परिवहन चालक पद के लिए 10वीं पास एवं भारी एवं हल्के मोटर वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस और मल्टीटास्किंग स्टाफ चपरासी, लश्कर एवं रीगर पद के लिए 10वीं पास होना चाहिए।

आईसीजी ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन आवेदन फॉर्म की जांच, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थी को इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट indiancoastguard.gov.in पर जाकर मुख्यपेज में कैरियर सेक्शन में संबधित भर्ती का जारी किया विज्ञापन को ध्यान से पढ़कर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकालें।

इसके बाद फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी को भरकर रंगीन फोटो चिपकाकर मांगे गये सभी आवश्यक दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लिफाफे में डालकर और ₹50 रूपये की डाक टिकट लगाकर नोटिफिकेशन में दिए गये पत्ते पर 28 अक्टूबर 2024 तक शाम 5 बजे तक पंजीकरण डाक या स्पीड पोस्ट द्वारा भेज देना हैं।

Indian Coast Guard Peon Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड: यहां से करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें

सरकारी भर्ती अपडेट के लिए: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now