WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Sainik School Vacancy: बिहार सैनिक स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास अभ्यर्थी करें आवेदन

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास अभ्यर्थी 22 अक्टूबर तक करें आवेदन।

Bihar Sainik School Vacancy
Bihar Sainik School Vacancy

सैनिक स्कूल, गोपालगंज बिहार द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया हैं सैनिक स्कूल, गोपालगंज बिहार के तहत काउंसलर के 01 और क्लर्क के 01 पद के लिए भर्ती निकाली गई हैं। पीजीटी (रसायन विज्ञान) के 1, परामर्शदाता के 1, लाइब्रेरियन के 1, बैंड मास्टर के 1, नर्सिंग सिस्टर (महिला) के 1, पीईएम/पीटीआई सह-मैट्रन (महिला) के 1 और लोअर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) के 1 सहित कुल 7 रिक्त पदों को भरा जायेगा इस भर्ती में सभी अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से 28 सितम्बर से लेकर 22 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती में आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 500 रुपए और महिला, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और ईएसएम उम्मीदवार को 250 रुपए का ऑनलाइन माध्यम या डिमांड ड्राफ्ट द्वारा देना होगा।

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में पीजीटी (रसायन विज्ञान) पद के लिए 21 से 40, परामर्शदाता पद के लिए 26 से 50, लाइब्रेरियन पद के लिए 21 से 35, बैंड मास्टर, नर्सिंग सिस्टर (महिला), पीईएम/पीटीआई सह-मैट्रन (महिला) और लोअर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) पद के लिए 18 से 50 होनी चाहिए आयु की गणना 01 दिसम्बर 2024 के आधार पर की जाएगी।

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

अभ्यर्थी पीजीटी (रसायन विज्ञान) पद के लिए संबधित विषय से पोस्ट ग्रेजुएट या मास्टर डिग्री के साथ बी,एड की डिग्री, परामर्शदाता पद के लिए मनोविज्ञान में स्नातक/स्नातकोत्तर (एम.ए./एम.एससी.), लाइब्रेरियन पद के लिए पुस्तकालय विज्ञान में स्नातक की डिग्री या पुस्तकालय में एक वर्षीय डिप्लोमा के साथ स्नातक डिग्री, बैंड मास्टर पद के लिए बैंड मास्टर/बैंड मेजर/ड्रम एईसी प्रशिक्षण और केंद्र में प्रमुख पाठ्यक्रम, नर्सिंग सिस्टर (महिला) पद के लिए नर्सिंग डिग्री या डिप्लोमा, पीईएम/पीटीआई सह-मैट्रन (महिला) और लोअर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) पद के लिए 10वीं पास और कंप्यूटर टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती में चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को शॉर्ट-लिस्टेड करने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा।

बिहार सैनिक स्कूल भर्ती में आवेदन प्रक्रिया

 बिहार सैनिक स्कूल गोपालगंज की आधिकारिक वेबसाइट ssgopalganj.in पर जाए।

होम पेज में इम्पोर्टेन्ट लिंक्स सेक्शन में वैकेंसी में जाकर संबधित भर्ती की अधिसूचना डाउनलोड करके सही से पढ़ें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकालकर ध्यान से भरें।

अब स्व-सत्यापित फोटो के या वांछित प्रमाणपत्रों की प्रतियों को फॉर्म के संलग्न करके नीचे दिए गये पत्ते पर स्पीड पोस्ट द्वारा भेज दें।

प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल गोपालगंज, डाकघर-सिपाया वाया कुचायकोट, जिला-गोपालगंज (बिहार)-841501

Bihar Sainik School Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड: यहां करें

आवेदन फॉर्म यहां से: डाउनलोड करें

बिहार सरकारी नौकरी अपडेट के लिए: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now