WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Laghu Udyog Peon Vacancy: लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 8वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 8वीं पास अभ्यर्थी 20 अगस्त तक करें आवेदन।

Laghu Udyog Peon Vacancy
Laghu Udyog Peon Vacancy

लघु उधोग निगम, कार्मिक विभाग मुख्यालय में सहायक ग्रेड-3 और भृत्य (चतुर्थ श्रेणी) पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया हैं इस लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती में सहायक ग्रेड-3 के 4 और भृत्य (चतुर्थ श्रेणी) 06 रिक्त पदों को भरे जायेंगे इस भर्ती में ऑफलाइन माध्यम से पुरुष और महिला दोनों 20 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती की सभी मुख्यत जानकारी नीचे बता दी गई हैं।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में द्वारा निकाले गये चतुर्थ श्रेणी पद के लिए 8वीं कक्षा पास और सहायक ग्रेड तृतीय पद के लिए 12वीं कक्षा उत्तीर्ण के साथ कंप्यूटर में हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को शॉर्टलिस्ट करके उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा जहाँ उनकी शैक्षणिक योग्यता और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के बाद उनका चयन किया जायेगा।

लघु उद्योग निगम चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थी को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट में जाकर संबधित भर्ती के विज्ञापन को ध्यान से पढ़कर वहां मौजूद आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लेना होगा।

उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सारी जानकारी को भरकर फोटो चिपकाकर साथ में मांगे गये सभी शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके उन्हें आवेदन फॉर्म के साथ संग्लन करके लिफाफे में डालकर विज्ञापन में दिए गये पत्ते पर 20 अगस्त 2024 को शाम 5 बजे तक पंजीकृत डाक द्वारा भेज देना हैं।

Laghu Udyog Peon Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: यहां डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें

सरकारी नौकरी की सभी भर्ती की अपडेट: यहां देखें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now