WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ITBP Veterinary Staff Vacancy: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती 10वीं, 12वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन

आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर निकली बम्पर भर्ती 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी 12 अगस्त से यहां से करें आवेदन।

ITBP Veterinary Staff Vacancy
ITBP Veterinary Staff Vacancy

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) ने सभी पुरुष और महिला अभ्यर्थी के लिए हेड कांस्टेबल (ड्रेसर वेटरनरी) और कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट और केन्नेलमन) पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया हैं इस आईटीबीपी हेड कांस्टेबल (ड्रेसर वेटरनरी) और कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट और केन्नेलमन) भर्ती में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया 12 अगस्त से लेकर 29 सितम्बर 2024 तक की जाएगी इस भर्ती के द्वारा हेड कांस्टेबल (ड्रेसर वेटरनरी) के 9 कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट) के 115 ओर कांस्टेबल (केन्नेलमन) के 4 पदों सहित कुल 128 रिक्त पदों को भरा जायेगा।

आईटीबीपी वेटरनरी स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क

इसमें ऑनलाइन माध्यम से सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी को ₹100 और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि के अनुसार हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल कैनाल पद के लिए न्यूनतम आयु 18 से अधिकतम आयु 27 वर्ष तक और कांस्टेबल एनिमल ट्रांसपोर्ट पद के लिए न्यूनतम आयु 18 से अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए आरक्षित अभ्यर्थी को सरकार द्वारा दी जाने वाली अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आईटीबीपी वेटरनरी स्टाफ भर्ती शैक्षणिक योग्यता

कांस्टेबल पद पर आवेदन करने वाला अभ्यर्थी 10वीं कक्षा पास और हेड कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाला अभ्यर्थी 12वीं पास और साथ में वेटरनरी संबधित डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आईटीबीपी हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को चयनित होने के लिए लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा चरणों से गुजरना होगा उसके बाद अभ्यर्थी का चयन किया जायेगा।

आईटीबीपी वेटरनरी स्टाफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आपको सीमा सुरक्षा बल आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पेज के न्यूज़ सेक्शन में संबधित भर्ती का विज्ञापन डाउनलोड करें।

नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़कर न्यू यूजर रजिस्टर बटन पर क्लिक करके रजिस्टर्ड प्रक्रिया पूरी करें।

अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड द्वारा लॉग इन प्रक्रिया पूरी करें।

आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरकर फोटो, हस्ताक्षर और सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।

ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में सबमिट करके आवेदन पत्र की एक प्रति प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।

ITBP Veterinary Staff Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 12 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 29 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: यहां डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

आईटीबीपी भर्ती की अपडेट पाने के लिए: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

1 thought on “ITBP Veterinary Staff Vacancy: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती 10वीं, 12वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now