WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AIIMS Vacancy: एम्स में एमटीएस, सुपरवाइजर, लैब तकनीशियन और तकनीशियन पदों निकली बम्पर भर्ती आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई

बीईसीआईएल द्वारा एम्स में एमटीएस, सुपरवाइजर, लैब तकनीशियन और तकनीशियन पदों निकली बम्पर भर्ती आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई।

AIIMS Vacancy
AIIMS Vacancy

प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बीईसीआईएल) द्वारा एम्स में विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया हैं इस बीईसीआईएल एम्स भर्ती के द्वारा एमटीएस के 15, सुपरवाइजर के 2, लैब तकनीशियन के 36, तकनीशियन (ओटी) के 30 और तकनीशियन के 02 सहित कुल 85 रिक्त पदों को भरा जायेगा इस भर्ती में ऑफलाइन माध्यम से 19 अगस्त 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

बीईसीआईएल एम्स भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थी के लिए रु. 590/- जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और पीएच अभ्यर्थी के लिए रु. 354/- रूपये का भुगतान ऑफलाइन माध्यम से डिमांड ड्राफ्ट द्वारा “ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड, नोएडा को देना होगा।

बीईसीआईएल एम्स भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में एमटीएस, सुपरवाइजर, तकनीशियन (ओटी) और तकनीशियन पदों के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष और लैब तकनीशियन पद के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए आरक्षित वर्ग के छात्रों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

बीईसीआईएल एम्स भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एमटीएस के लिए 10वीं कक्षा की उत्तीर्ण, सुपरवाइजर के लिए 12वीं कक्षा पास, लैब तकनीशियन के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मेडिकल प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी/मेडिकल में स्नातक की डिग्री, तकनीशियन (ओटी) के लिए ओटी टेक्नोलॉजी में बी.एससी की डिग्री और तकनीशियन बी.एससी की डिग्री होनी चाहिए।

बीईसीआईएल एम्स भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थी को उसकी पात्रता मानदंडों के अनुसार केवल शॉर्टलिस्ट करके कौशल परीक्षा/चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा चयन प्रक्रिया निर्धारित मानदंडों और नौकरी की आवश्यकता के अनुसार किया जाएगा लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट चरण प्रक्रिया से गुजरकर जारी की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जायेगा।

बीईसीआईएल एम्स भर्ती आवेदन प्रक्रिया

प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बीईसीआईएल) की आधिकारिक वेबसाइट becil.com पर जाए मुख्यपेज पर वैकेंसी सेक्शन में जाकर संबधित भर्ती का विज्ञापन टैप करके आवेदन प्रक्रिया पढ़ें इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल लें।

अब इसे ध्यान से भरकर अपनी फोटो चिपकाकर मांगे गये दस्जावेज को स्व अभिप्रमाणित करके फॉर्म के संलग्न करके लिफाफे में डालकर विज्ञापन में दिए गये पत्ते पर 19 अगस्त 2024 के शाम 5 बजे तक पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट द्वारा भेज दें।

AIIMS Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू होने की तिथि: 08 अगस्त 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 19 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: फॉर एमटीएस, सुपरवाइजर, फॉर लैब तकनीशियन, तकनीशियन (ओटी), तकनीशियन

ऑनलाइन आवेदन: फॉर एमटीएस, सुपरवाइजर, फॉर लैब तकनीशियन, तकनीशियन (ओटी), तकनीशियन

रोजाना सरकारी नौकरी का अपडेट पाने के लिए हमसे: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now