WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport CSA Vacancy: भारतीय एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ, लोडर और हाउसकीपिंग पदों पर निकला भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 3508 पदों पर 10वीं और 12वीं पास करें आवेदन

भारतीय एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ, लोडर और हाउसकीपिंग पदों पर निकला भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 3508 पदों पर 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Airport CSA Vacancy
Airport CSA Vacancy

भारतीय एविएशन सर्विसेज ने ग्राहक सेवा अभिकर्ता, लोडर और हाउसकीपिंग पदों पर बम्पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया हैं एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती में ग्राहक सेवा अभिकर्ता के 2653 और लोडर/हाउसकीपिंग के 855 पदों के सहित कुल 3,508 रिक्त पदों को भरा जायेगा इस भर्ती में पुरुष और महिला 31 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

भारतीय एविएशन सर्विसेज ग्राहक सेवा एजेंट लोडर और हाउसकीपिंग भर्ती का आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सभी उम्मीदवारों को ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिए 380/- रुपए और लोडर या हाउसकीपिंग पद के लिए 340/- रुपए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फीस का भुगतान करना होगा।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती की आयु सीमा

इस भर्ती में उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष और लोडर या हाउसकीपिंग पद के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए इस भर्ती में आयु की गणना करते समय 1 जुलाई 2024 तारीख को आधार माना जायेगा आरक्षित अभ्यर्थी को सरकार द्वारा मिलने वाली अधिकतम आयु सीमा में छुट दी जाएगी।

भारतीय एविएशन एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

होना अनिवार्य है जबकि लोडर या हाउसकीपिंग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए एवं ग्राहक सेवा एजेंट पदों के लिए 12वीं कक्षा पास होना जरुरी है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जायेगा इस भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा सीबीटी माध्यम से 01 दिसंबर से लेकर 08 दिसंबर 2024 तक आयोजित करवाई जाएगी उम्मीदवारों से वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जायेंगे।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा एजेंट भर्ती की आवेदन प्रक्रिया

भारतीय एविएशन सर्विसेज की आधिकारिक वेबसाइट bhartiyaaviation.in पर जाये।

होमपेज में नोटिस में जाकर संबधित भर्ती का विज्ञापन पढ़ें।

अब एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ/सीएसए और लोडर/हाउसकीपिंग के लिए आवेदन करें पर टैप करें।

इसके बाद रजिस्टर प्रक्रिया करके रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन प्रक्रिया करके आये हुए आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरें।

स्कैन करके मांगे शैक्षणिक दस्तावेज़ों, फोटो और हस्ताक्षर को अपलोड करके सबमिट बटन पर टैप करें।

पद के अनुसार आवेदन फीस का ऑनलाइन भुगतान करके फॉर्म की समीक्षा करके सबमिट कर दें।

अंत में प्राप्त रसीद को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Airport CSA Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड: यहां से करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट न्यूज़ के लिए: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

1 thought on “Airport CSA Vacancy: भारतीय एयरपोर्ट में ग्राउंड स्टाफ, लोडर और हाउसकीपिंग पदों पर निकला भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 3508 पदों पर 10वीं और 12वीं पास करें आवेदन”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now