WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Air Force Group C Vacancy: भारतीय वायु सेना में ड्राइवर, हिंदी टाइपिस्ट और क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 10वीं पास करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में ड्राइवर, हिंदी टाइपिस्ट और क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 10वीं पास अभ्यर्थी 1 सितंबर 2024 तक करें आवेदन।

Air Force Group C Vacancy
Air Force Group C Vacancy

भारतीय वायु सेवा द्वारा ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया है इस भारतीय वायु सेना ड्राइवर, हिंदी टाइपिस्ट क्लर्क भर्ती के द्वारा कुल 182 रिक्त पदों को भरा जायेगा जिनमे से एलडीसी के 157, हिंदी टाइपिस्ट के 18 और ड्राइवर के 7 पद हैं इस भर्ती में पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप सी भर्ती में सभी उम्मीदवार को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी इस भर्ती में 3 अगस्त से लेकर 1 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकता हैं भर्ती की विस्तृत जानकारी नीचे बताई गई हैं।

एयरफोर्स ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क

इस इंडियन एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती में आवेदन करने पर कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

भारतीय वायु सेवा ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए इस भर्ती में आयु की गणना 1 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

एयरफोर्स ग्रुप सी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में एलडीसी और हिंदी टाइपिस्ट पदों के लिए 12वीं पास के साथ कंप्यूटर पर अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी भाषा में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए और ड्राइवर पद के लिए 10वीं पास और साथ में लाइट मोटर व्हीकल और हेवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य हैं।

भारतीय वायु सेवा ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल या प्रैक्टिकल या फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती में अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी इसमें स्किल या प्रैक्टिकल या फिजिकल टेस्ट केवल क्वालीफाई नेचर का होगा।

एयरफोर्स ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

होमपेज में जाकर संबधित भर्ती का विज्ञापन डाउनलोड करके आवेदन प्रक्रिया को पढ़ें।

इसके बाद आवेदन फॉर्म की पीडीएफ को डाउनलोड करके ए4 साइज़ पेपर पर इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

अब आवेदन फॉर्म में पूछी जाने वाली जानकारी को ध्यान से भरकर अपना नवीनतम फोटोग्राफ चिपका कर मांगे गये सभी दस्जावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गये पत्ते पर पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट द्वारा 01 सितम्बर 2024 तक भेज दें।

Air Force Group C Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू होने की तारीख: 03 अगस्त 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 01 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: यहां डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें

भारतीय वायु सेना की पूरी अपडेट पाने के लिए: यहां जुड़ें

Whatsapp Group biharlatestjob.in

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now